पॉलिसी के अनुसार टैªक्टर को वैध चालक अनुज्ञप्ति धारक द्वा रा ही चलाया जा सकता था, वरना बीमा कंपनी किसी क्लेम के लिये उत्तरदायी नहीं है।
2.
ख) कम से कम दो वर्ष से विदेश में नियुक्त हुआ हो और वर्तमान में एक वैध नियोजन ठेका / कार्य अनुज्ञप्ति धारक हो, जिसका न्यूनतम निवल मासिक आय रुपए 20,000/-हो ।
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ख) कम से कम दो वर्ष से विदेश में नियुक्त हुआ हो और वर्तमान में एक वैध नियोजन ठेका / कार्य अनुज्ञप्ति धारक हो, जिसका न्यूनतम निवल मासिक आय रुपए 20,000 /-हो ।
4.
पृष्ठ-2 जिरह में इस गवाह ने कहा कि कार्यालय अभिलेखों के अनुसार दिनांक 14-3-2008 को अनुज्ञप्ति धारक जीत सिंह को भारी वाहन चलाने की अनुज्ञप्ति थी और इस तथ्य को गलत बताया कि भारी वाहन चलाने की प्रविष्टि बाद में की गयी हो।
5.
विपक्षी संख्या-1 द्वारा प्रश्नगत वाहन जीप से सम्बन्धित समस्त प्रपत्र सूची सबूत 29ग से पत्रावली में दाखिल किये हैं जिनके आधार पर यह परिलक्षित होता है कि घटना के समय प्रश्नगत जीप की वैध आर. सी., परमिट, फिटनेस तथा वैध बीमा था तथा घटना के समय प्रश्नगत जीप वैध तथा प्रभावी अनुज्ञप्ति धारक चालक द्वारा चलाई जा रही थी।
6.
विपक्षी संख्या-2 बजाज एलाईन्ज जनरल इन्श्योरेन्स कम्पनी द्वारा अपना प्रतिवाद पत्र पेपर संख्या 13-ख से दाखिल कर याचिका के कथनों को अस्वीकार किया गया और कथन किया गया कि दुर्घटना के समय प्रश्नगत वाहन वैध और प्रभावी अनुज्ञप्ति धारक चालक द्वारा नहीं चलाया जा रहा था और उक्त जीप दुर्घटना के समय मोटर यान अधिनियम और ट्रैफिक नियमों और परमिट की शर्तो के विपरीत चलाई जा रही थी।
7.
विपक्षी संख्या-2 बजाज एलाईन्ज जनरल इन्श्योरेन्स कम्पनी द्वारा अपना प्रतिवाद पत्र पेपर संख्या 20-ख से दाखिल कर याचिका के कथनों को अस्वीकार किया गया और कथन किया गया कि दुर्घटना के समय प्रश्नगत वाहन वैध और प्रभावी अनुज्ञप्ति धारक चालक द्वारा नहीं चलाया जा रहा था और उक्त जीप दुर्घटना के समय मोटर यान अधिनियम और ट्रैफिक नियमों और परमिट की शर्तो के विपरीत चलाई जा रही थी।